UP के CM योगी आदित्यनाथ ने इन IAS अफसरों को बनाया अपना सचिव, जानिए किसे-कौन सा विभाग मिला

सौरभ शर्मा Edited by: [मधु भट्ट] लखनऊ
September 6, 2019 12:39 pm

यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ऑफिस को सुचारू रूप से चलाने के लिए नए सचिवों पर भरोसा जताया है। 2 सितंबर को किए गए बदलाव में साल 1995 बैच के IAS अधिकारी और UPSIDC के प्रबंध निदेशक संजय प्रसाद और साल 1998 बैच के IAS अधिकारी और खाद्य आयुक्त अलोक कुमार को मुख्यमंत्री का सचिव बनाया गया है।

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सचिव बने आलोक कुमार की छवि एक ईमानदार आईएएस अधिकारी की है। 40 से ज्यादा महत्वपूर्ण पदों पर रहे आलोक कुमार ने सरकार की योजनाओं को त्वरित और सुचितापूर्ण ढंग से जमीनी स्तर पर लागू कराया है। आलोक कुमार 10 जिलों में जिलाधिकारी रहे। खाद्य आयुक्त रहते हुए विभाग में किए महत्वपूर्ण कार्य, राशन माफिया को खत्म कर पारदर्शी राशन व्यवस्था, फर्जी राशन कार्डों को सिस्टम से बाहर करने लिए के बड़ा अभियान चलाया जिससे हजारों करोड़ के राजस्व की बचत हुई।

 

आलोक कुमार ने एनएचएम में मिशन डायरेक्टर के पद पर रहते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को जिले से लेकर ग्रामीण स्तर तक सुलभ बनाया। साथ ही एनएचएम की योजनाएं लोगों तक पहुंचाने में भी उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ईमानदार और कर्मठ तेजतर्रार छवि के चलते ही सीएम की कोर टीम में उन्हें जगह मिली। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि आलोक कुमार किस तरह सीएम के भरोसे को कायम रखते हुए अपना काम कैसे करते हैं।

 

नीचे देखिए मुख्यमंत्री के किस सचिव को कौन सा विभाग मिला है…

Tags:

Categorised in: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Popular stories

देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का... View Article

मध्य प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन अपनी पांच सूत्री मांगों के... View Article