ये हैं पाकिस्तान की पनाह में पलने वाले खूंखार आतंकी संगठन, भारत के नंबर-1 दुश्मन

नेशनल न्यूज नेटवर्क Edited by: [डेस्क] नई दिल्ली
January 4, 2018 8:52 am

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके कहा कि पाकिस्तान को अब कोई आर्थिक मदद नहीं मिलेगी, क्योंकि उसने अब तक आतंकवाद के खिलाफ कोई ठोस कदम नहीं उठाया है. इसके बाद अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर की सैन्य मदद पर रोक लगा दी. अमेरिका के इस सख्त कदम से डरकर आतंकियों को पनाह देने वाले मुल्क पाकिस्तान ने फौरन मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर अप्रत्यक्ष कार्रवाई कर दी.

 

पाकिस्तान ने हाफिज सईद से जुड़े चैरिटी संगठनों और उनके वित्तीय संसाधनों पर प्रतिबंध लगा दिया है. सिक्योरिटीज़ एंड एक्सचेंज कमीशन ऑफ पाकिस्तान ने हाफ़िज सईद से जुड़े तीन संगठनों जमात-उद-दावा, लश्कर-ए-तैयबा और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन पर पाबंदी लगा दी है. खास बात ये है कि ये कार्रवाई उसी दिन की गई है जिस दिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाई है. उसे दी जा रही है मदद रोक दी है.

 

दुनिया जानती है कि आतंकवाद रोकने के नाम पर अमेरिका से फंड लेने वाला पाकिस्तान आतंकवादियों को पनाह देता है. इसका सबसे बड़ा सबूत उस वक्त सामने आया था, जब अमेरिकी सेना ने पाकिस्तान के ऐबटाबाद में अपने सबसे बड़े दुश्मन ओसाम बिन लादेन को मार गिराया था. साल 2011 में पाकिस्तान का नापाक चेहरा सबके सामने उजागर हो गया था. पाकिस्तान की सरजमी से एक नहीं कई आतंकी संगठन भारत के खिलाफ काम करते हैं.

 

इन आतंकी संगठनों में सबसे प्रमुख नाम लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन, इंडियन मुजाहिदीन और अल कायदा का नाम प्रमुख है. लश्कर-ए-तैयबा का सरगना हाफिज सईद हमेशा भारत के खिलाफ जहर उगलता रहता है. मुंबई हो या संसद पर हमला, सबके पीछे उसी का शातिर दिमाग काम करता रहा है. बीते महीने जेल से रिहाई के बाद भी हाफिज ने भारत के खिलाफ मोर्चा खोला था और अपनी नजरबंदी के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया था.

 

पाकिस्तान की पनाह में भारत के दुश्मन

 

– जैश-ए-मोहम्म्द
– लश्कर-ए-तैयबा
– हिजबुल मुजाहिदीन
– इंडियन मुजाहिदीन
– अल कायदा
– तहरीक-ए-तालिबान
– तहरीक-ए-फुरकान
– अल बद्र
– जमात-उल-मुजाहिदीन
– हरकत-उल-मुजाहिदीन
– हरकत-उल-अंसार
– हरकत उल जिहाद ए इस्लामी
– अल उम्र मुजाहिदीन
– जम्मू कश्मीर इस्लामिक फ्रंट
– स्टूडेंटस इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी)
– दीनदार अंजुमन
– दुख्तरान-ए-मिल्लत
– जुनदुल्लाह
– लश्कर-ए-झांगवी

Tags: ,

Categorised in: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Popular stories

देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का... View Article

मध्य प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन अपनी पांच सूत्री मांगों के... View Article