साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, केएल राहुल OUT, रोहित शर्मा IN

सौरभ शर्मा Edited by: [मधु भट्ट] नई दिल्ली
September 12, 2019 5:12 pm

2 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। केएल राहुल को टीम से बाहर जाना पड़ा है। उनकी जगह शुभमन गिल की एंट्री हुई है। गिल पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किए गए हैं।

 

इस तरह वनडे और टी-20 के ओपनर और टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा का टेस्ट में खेलने का इंतजार खत्म माना जा सकता है। उन्हें आपनिंग करते हुए देखा जा सकता है। राहुल को खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ा है। वेस्ट इंडीज दौरे के बाद से ही उनकी जगह रोहित से टेस्ट में ओपनिंग कराने पर बहस चल रही थी, जिन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में रेकॉर्ड 5 सेंचुरी लगाई थी।

 

भारतीय क्रिकेट टीम इस प्रकार से है…

विराट कोहली (कैप्टन), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हुनमा विहारी, ऋषभ पंत (WK), ऋद्धिमान साहा (WK), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जमप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, शुभमन गिल

रोहित शर्मा का सेलेक्शन हालिया वेस्ट इंडीज दौरे पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी हुआ था, लेकिन मिडल ऑर्डर बैट्समैन के तौर पर। हालांकि मिडल ऑर्डर में अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी के लाजवाब प्रदर्शन के कारण रोहित को एक भी टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला। रोहित ने अपना अंतिम टेस्ट पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेला था।

Tags: , ,

Categorised in: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Popular stories

देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का... View Article

मध्य प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन अपनी पांच सूत्री मांगों के... View Article