लखनऊ में गुरुग्राम जैसा केस, छुट्टी के लिए छात्रा ने मासूम को चाकुओं से गोदा

नेशनल न्यूज नेटवर्क Edited by: [डेस्क] लखनऊ
January 18, 2018 11:35 am

यूपी की राजधानी लखनऊ के अलीगंज स्थित ब्राइटलैंड स्कूल में पहली कक्षा के छात्र को चाकू मारने की आरोपी छात्रा ने पुलिस को बताया कि वह स्कूल में छुट्टी करना चाहती थी, इसलिए इस वारदात को अंजाम दिया. 7वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा ने प्रिंसिपल के बहाने 7 वर्षीय छात्र को टॉयलेट में ले जाकर चाकू मार दिया था. पुलिस उससे लगातार पूछताछ कर रही है.

 

जानकारी के मुताबिक, आरोपी छात्रा ने पुलिस को बताया कि वह स्कूल मे छुट्टी कराना चाहती थी, इसलिए छात्र को चाकू मार दिया. इस दौरान उसने छात्र के मुंह में कपड़ा ठूंसकर उसे टॉयलेट के अंदर बंद कर दिया था. इसी दौरान स्कूल के एक टीचर वहां से गुजरे. उन्होंने दरवाजा पीटने की आवाज सुनकर खोला, तो दंग रह गए. छात्रा खून से लथपथ पड़ा हुआ था.

 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हमला करने वाले आरोपी छात्रा की पहचान की जा चुकी है. चूंकि वह नाबालिक है, इसलिए अभी तक उसके घर ही उससे पूछताछ की जा रही है. उसे आज हिरासत में लेकर आगे की पूछताछ की जाएगी. इसके बाद ही असली वजह साफ हो पाएगी. इधर पुलिस की टीम स्कूल में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगालकर सच्चाई का पता कर रही है.

 

पुलिस अधीक्षक ट्रांस गोमती हरेंद्र कुमार को दिए बयान में पीड़ित छात्र ने बताया है, ‘स्कूल में प्रेयर होने जा रहा था. मैंने क्लास में अपना बैग रखा और प्रेयर में जाने लगा. तभी दीदी मुझे जबरदस्ती घसीटकर टॉयलेट में ले गई. वह मुझे चाकू मारते हुए कह रही थी कि तुम को जान से मार देंगे. जबतक तुम मरोगे नहीं तो स्कूल की छुट्टी कैसे होगी.’

 

बताया यह भी जा रहा है कि आरोपी छात्रा का ट्रैक रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है. बीते 6 महीने पहले वह अपने घर से भाग चुकी है. इतना ही नहीं अपने हाथ की नस काट चुकी. उससे पहले परीक्षा के दौरान कॉपी लेकर घर भी चली गई थी. इस मामले की जांच कर रही पुलिस स्कूल में ब्वॉयकट रखने वाली 45 लड़कियों से अलग-अलग पूछताछ कर चुकी है.

 

पुराने लखनऊ के अलीगंज इलाके में मौजूद ब्राइट लैंड नामी स्कूल है. यहां हुई इस वारदात के बाद अभिवावकों में खौफ और गुस्सा है. बड़ी संख्या में अभिवाक स्कूल गेट पर मौजूद हैं. स्कूल परिसर में पीड़ित छात्र को चाकू से गोद दिया गया था. इसके बाद स्कूल प्रशासन ने गुपचुप तरीके से उसे ट्रामा सेंटर में भर्ती करा दिया. इस घटना से हड़कंप मच गया.

 

बताते चलें कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 वर्षीय छात्र प्रद्युमन ठाकुर की हत्या कर दी गई थी. आरोप है कि स्कूल के ही 11वीं के एक छात्र ने उसकी हत्या की थी. यहां आरोपी स्कूल में छुट्टी कराने और टर्म एग्जाम को टालने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया था. इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार किया था.

Tags:

Categorised in: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Popular stories

देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का... View Article

मध्य प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन अपनी पांच सूत्री मांगों के... View Article