सरकारी शिक्षक बनने का शानदार मौका, देशभर में हजारों पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्दी करें अप्लाई

अभिषेक कुमार Edited by: [सौरभ शर्मा] नई दिल्ली
September 19, 2019 5:01 pm

सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए देश भर में शिक्षकों के पदों पर बंपर वैकेंसी निकली हैं. जो लोग सरकारी शिक्षक बनना चाहते हैं उनके लिए ये मौका अच्छा है. हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन, आर्मी पब्‍ल‍िक स्‍कूल और अन्‍य स्कूलों और विभागों द्वारा शिक्षकों के हजारों पदों पर भर्तियां की जाएगी. इनमें सबसे बड़ी भर्ती बिहार में होगी. बिहार में शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित होने वाली है. बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा के माध्यम से श‍िक्षकों 37,335 पदों पर भर्तियां की जाएगी.

 

आइये जानते हैं सभी भर्तियों के बारे में…

 

बिहार में शिक्षकों के हजारों पदों पर होंगी भर्तियां
बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा के माध्यम से TGT और PGT शिक्षकों की भर्ती होगी.माध्यमिक (कक्षा 9 और 10) के कुल 25270 पदों पर भर्तियां की जाएगी. वहीं उच्च माध्यमिक (कक्षा 11 और 12) के कुल 12065 पदों पर भर्तियां होगी. कुल मिलाकर 37,335 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इस परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 18 सितंबर थी जिसे बढ़ाकर अब 25 सितंबर कर दिया गया है.

 

Army Public School में है इतनी वैकेंसी
आर्मी पब्लिक स्कूल में देशभर में शिक्षक के पदों पर आठ हजार भर्तियां होने जा रही हैं. जिसमें PRT, TGT और PGT टीचर्स शामिल हैं. योग्य उम्मीदवार 21 सितंबर 2019 तक आवेदन कर सकते हैं.

 

HSSC शिक्षकों के 3864 पदों पर करेगा भर्ती
हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन शिक्षकों के कुल 3864 पदों पर भर्तियां करेगा. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ाकर 18 से 26 सितंबर कर दी गई है.

 

North Central Railway में शिक्षकों की भर्ती
नॉर्थ सेंट्रल रेलवे, इलाहाबाद ने लेक्‍चरर (PGT), असिस्‍टेंट टीचर (TGT) और प्राइमरी टीचर (PRT) पदों पर आवेदन मांगे हैं. उम्‍मीदवारों की नियुक्तियां नॉर्थ सेंट्रल रेलवे कॉलेज, टुंडला, फ‍िरोजाबाद (UP) के ल‍िये क‍िया जाएगा. इन पदों पर उम्‍मीदवार 30 स‍ितंबर 2019 तक आवेदन कर सकते हैं.

Tags: ,

Categorised in: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Popular stories

देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का... View Article

मध्य प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन अपनी पांच सूत्री मांगों के... View Article