बिग स्टैक ने खोला पोकर यूनिवर्सिटी, इस दिन से ऑनलाइन सीख सकते हैं इस गेम को जीतने का मंत्र

भारत में हर कोई पोकर सीखना चाहता है, लेकिन उनके पास कोई विकल्प नहीं है। भारत में इसे नकारा जा था और उन्होंने प्लान किया है कि वह लोगों को सिखाएंगे।

सौरभ शर्मा Edited by: [मधु भट्ट] नई दिल्ली |
November 1, 2019 1:54 pm

पोकर गेम खेलने वालों और इससे जुड़ी इंडस्ट्री के लिए बिग स्टैक नाम की कंपनी पोकर यूनिवर्सिटी खोलने जा रही है। इसे पोकर इंडस्ट्री के लिए लाइफ लाइन बताया जा रहा है। यह इस इंडस्ट्री के स्टैकहोल्डर्स के लिए बहुत ही काम की चीज है।

 

इससे इस इंडस्ट्री में निवेश बढ़ेगा और इसका विस्तार होगा। देश के गेम को वैश्विक स्तर पर पहुंचाने के लिए पोकर यूनिवर्सिटी नाम के वेंचर को राय साहिब सिंह खुराना, रितेश तनु और सनी कोचर कर रहे हैं। यह वेंचर आधिकारिक तौर पर 10 नवंबर 2019 को लॉन्च होगा।

 

राय साहिब सिंह खुराना का कहना है कि भारत में हर कोई पोकर सीखना चाहता है, लेकिन उनके पास कोई विकल्प नहीं है। भारत में इसे नकारा जा था और उन्होंने प्लान किया है कि वह लोगों को सिखाएंगे। वह लोगों को प्लेटफॉर्म देंगे। लोगों को सिखाने के लिए इसके कोर्स स्ट्रक्चर भी तैयार कर रहे हैं। इसके को फाउंडर सनी कोचर का कहना है कि भारतीय बाजार पोकर को समझने और स्वीकार करने के लिए है।

 

सनी कोचर ने कहा कि उनका वेंचर पोकर कम्युनिटी से बात की और उनके पॉजिटिव रिएक्शन के बाद उन्हें विश्वास हो गया कि यह अच्छा काम करेगी। लोगों को स्टार बनाएगी। राय साहिब सिंह खुराना का कहना है कि पोकर के गेम (Poker Game) में लाइफ स्किल्स बहुत ही जरूरी होता है। रिस्क लेना, कंपीटिशन में जीतने के लिए स्ट्रैटेजीस बनाना, ब्लफ पकड़ना आदि पोकर के महत्वपूर्ण स्किल्स हैं।

Categorised in:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Popular stories

देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का... View Article

मध्य प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन अपनी पांच सूत्री मांगों के... View Article