ये है प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती का राज, जानिए एक्ट्रेस अपनाती हैं कौन से घरेलू नुस्खे और ब्यूटी टिप्स

मधु भट्ट Edited by: [सौरभ शर्मा] लखनऊ
September 9, 2019 4:17 pm

प्रियंका चोपड़ा, जो अपनी बेहतरीन एक्टिंग के साथ ही खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं। उनकी ग्लोइंग स्किन और खूबसूरत बालों का हर कोई कायल है। सभी ये जानने चाहते हैं कि आखिर इनकी ऐसी खूबसूरती का क्या राज है। ज्यादातर लोगों के मन में यहीं चलता है कि इसके पीछ महंगे प्रोडक्ट का हाथ होगा, लेकिन आपका सोचना गलत है।

 

प्रियंका चोपड़ा की ऐसी खूबसूरती के पीछ कई चीजें हैं जिन्हें जानकर आपको हैरानी होगी, लेकिन यकीन मानिए अगर आप भी उनके बताए ये टिप्स अपनाएंगी, तो वैसी ही खूबसूरती पा सकती हैं। इसमें घरेलू नुस्खे भी शामिल हैं। जानिए खूबसूरती के लिए देसी गर्ल के टिप्स।

 

प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती के राज…

 

1. सकारात्मक सोच की चमक आपके चेहरे पर नजर आती है और देसी गर्ल भी इस पर पूरा यकीन करती हैं। एक पोस्ट में उन्होंने बताया था कि वो हमेशा किसी भी चीज के सकारात्मक पहलू को देखती हैं। नकारात्मकता से सिर्फ परेशानी होती हैं।

 

2. इस एक्ट्रेस का मानना है कि आपकी खूबसूरती आपके आत्मविश्वास से आती है। उन्होंने बताया था कि वो सबसे ज्यादा खूबसूरत तब महसूस करती हैं जब वो अंदर से आत्मविश्वास से भरी रहती हैं। इसके लिए वो खुद पर यकीन रखती हैं।

 

3. प्रियंका चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो खूबसूरत स्किन के लिए घरेलू पैक का इस्तेमाल करती हैं। इसके लिए वो समान मात्रा में दही और ओटमील के साथ 1 छोटा चम्मच हल्दी मिलाकर इस्तेमाल करती हैं। इसे आधे घंटे लगाकर रखने के बाद गुनगुने पानी से धो लेती हैं।

 

4. वहीं, एक्ट्रेस ने बताया कि वो नहाते वक्त दही को साबुन की तरह इस्तेमाल करती हैं। वो इसके लिए ग्रीक दही का इस्तेमाल करती हैं। इसे हाथ और पैर पर लगाकर करीब 3 मिनट तक रखती हैं और फिर धो लेती हैं।

 

5. बालों के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा, डैंड्रफ की परेशानी से बचने के लिए ये नहाते वक्त दही से सिर की मालिश करती हैं। उनका ये आयुर्वेदिक तरीका शानदार है।

 

6. ये अपने डाइट का भी ख्याल रखती हैं और हेल्दी चीजें ही खाती हैं। लेकिन खाने से ज्यादा ये लिक्विड चीजों को डाइट में शामिल करने में यकीन करती हैं ताकि स्किन हाईड्रेट रहे। इसके लिए ये ज्यादा से ज्यादा पानी पीने के साथ नारियल पानी और ग्रीन जूस पीती हैं।

Tags: ,

Categorised in: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Popular stories

देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का... View Article

मध्य प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन अपनी पांच सूत्री मांगों के... View Article