टीवी सीरियल ‘नम:’ की लीड भूमिका के लिए इस शो के निर्माताओं ने 40 से भी ज्‍यादा शहरों की छानी खाक

अभिषेक कुमार Edited by: [मधु शर्मा] नई दिल्ली
September 4, 2019 5:14 pm

किसी भूमिका के लिये एक्‍टर को स्‍टूडियो के लिये चक्‍कर लगाना और स्क्रिप्‍ट की कुछ लाइनें पढ़ने भर से काम नहीं चलता, बल्कि उस कलाकार के लिये यह बहुत ही मुश्किल काम होता है क्‍योंकि उसे स्क्रिप्‍ट में लिखे गये किरदार को साकार करना होता है। और जरा सोचकर बताइये कि स्‍टारप्‍लस के आगामी शो ‘नम:’ के लीड एक्‍टर्स की खोज के लिये मेकर्स को कितनी मेहनत करनी पड़ी।

 

स्‍टारप्‍लस दर्शकों को एक ऐसे सफर पर ले जाने को तैयार हैं, जहां दो बिलकुल अलग सोच, पहचान और दिव्‍यता वाले दो हिन्‍दू देवताओं शिव और विष्‍णु की मित्रता की कहानी बयां की गयी है। भारतीय टेलीविजन के इतिहास में पहली बार भगवान शिव और विष्‍णु की मित्रता पर कोई शो बना है। आगरा, लखनऊ, छत्‍तीसगढ़, जमशेदपुर, पश्चिम बंगाल, राजकोट, सूरत, जालंधर जैसे शहरों में तलाश करने से लेकर इस शो के मेकर्स ने सिर्फ तीन महीने में भारत के 40 से भी ज्‍यादा शहरों की खाक छानी है, ताकि उन्‍हें अपने शो के लिए सही चेहरा मिल सके।

 

उनके द्वारा दो ऐसे चेहरों की तलाश की जा रही थी जो परदे पर शिव और विष्‍णु के व्‍यक्तित्‍व को बखूबी प्रस्‍तुत कर सकें। इस बारे में अपनी बात रखते हुए, इस शो के मेकर्स ने कहा, ‘’हमने एक अनूठे कॉन्‍सेप्‍ट को शामिल करने की कोशिश की है, जिसमें हिन्‍दू धर्म के दो देवताओं- भगवान शिव और विष्‍णु की मित्रता के बारे में टेलीविजन परदे पर दिखाया गया है। हम इस शो की लीड भूमिकाओं के लिये एकदम सटीक चेहरा चाहते थे, जो ना केवल किरदार या उसकी भावनाओं को निभाने में सक्षम हो, बल्कि उस भावना को व्‍यक्‍त करने के लिये किरदार को गहराई से व्‍यक्‍त कर सके।

 

खूब सारे संघर्ष और 35-40 शहरों में घूमने के बाद हमें आखिरकार- विकास मानकतला और सावी ठाकुर इस शो की मुख्‍य भूमिकाओं के लिये मिल गये हैं। हमें इस बात का पूरा विश्‍वास है कि परदे पर उनकी सशक्‍त उपस्थिति और परफॉर्मेंस को दर्शक पसंद करेंगे और उनके किरदार को अपना प्‍यार और सरहाना देंगे।

 

‘नम:-अनंत मित्रता की महागाथा’ जल्‍द आ रहा है स्‍टारप्‍लस पर!

Tags:

Categorised in: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Popular stories

देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का... View Article

मध्य प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन अपनी पांच सूत्री मांगों के... View Article